Type Here to Get Search Results !

बेटी | Beti or Pita ki kahani

🙏 *बेटी*  🙏

एक पिता ने अपनी बेटी की सगाई करवाई !
लड़का बड़े अच्छे घर से था
तो पिता बहुत खुश हुए !!

लड़के ओर लड़के के माता पिता का स्वभाव बड़ा अच्छा था !

तो पिता के सिर से बड़ा बोझ उतर गया !!


एक दिन शादी से पहले ;
लड़के वालो ने लड़की के पिता को खाने पे बुलाया~~!!

पिता की तबीयत ठीक नहीं थी ; फिर भी वह ना न कह सके !

लड़के वालो ने बड़े ही आदर सत्कार से उनका स्वागत किया~~!!

फ़िर लडकी के पिता के लिए चाय आई~~!!

शुगर कि वजह से लडकी के पिता को चीनी वाली चाय से दुर रहने को कहा गया था~~!!

लेकिन लड़की के होने वाली ससुराल घर में थे तो चुप रह कर चाय हाथ में ले ली~~!!

चाय कि पहली चुस्की लेते ही वो चोक से गये !

चाय में चीनी बिल्कुल ही नहीं थी~~!
और इलायची भी डली हुई थी !!

वो सोच मे पड़ गये कि ये लोग भी हमारी जैसी ही चाय पीते हैं~~!!

दोपहर में खाना खाया वो भी बिल्कुल उनके घर जैसा

दोपहर में आराम करने के लिए दो तकिये, पतली चादर !

उठते ही सोंफ का पानी पीने को दिया गया~~!!

वहाँ से विदा लेते समय उनसे रहा नहीं गया तो पुछ बैठे ;
मुझे क्या खाना है ~ ~!!
क्या पीना है ~!!!
मेरी सेहत के लिए क्या अच्छा है ~!!!!

ये परफेक्टली आपको कैसे पता है ~?

तो बेटी कि सास ने धीरे से कहा कि कल रात को ही आपकी बेटी का फ़ोन आ गया था!!

ओर उसने कहा कि मेरे पापा स्वभाव से बड़े सरल हैं ; बोलेंगे कुछ नहीं ; प्लीज, अगर हो सके
तो आप उनका ध्यान रखियेगा !

पिता की आंखों मे वहीँ पानी आ गया था!!

लड़की के पिता जब अपने घर पहुँचे तो घर के हाल में लगी अपनी स्वर्गवासी माँ के फोटो से हार निकाल दिया~~!!

जब पत्नी ने पूछा कि ये क्या कर रहे हो ?

तो लडकी क` पिता बोले -मेरा ध्यान रखने वाली मेरी माँ इस घर से कहीं नहीं गयी है~~!!

बल्कि वो तो मेरी बेटी
के रुप में इस घर में ही रहती है !

और फिर पिता की आंखों से आंसू झलक गये ओर वो फफक-फफक कर रो पड़े !!

दुनिया में सब कहते हैं ना !
कि बेटी है
एक दिन इस घर को छोड़कर चली जायेगी !

मगर मैं दुनिया के सभी माँ-बाप से ये कहना चाहता हूँ कि बेटी कभी भी अपने माँ-बाप के घर से नहीं जातीबल्कि वो हमेशा उनके दिल में रहती है~~!!

इस पोस्ट को शेयर जरूर करे ताकि सभी पढ़ने वालों को यकीन हो जाये कि बेटियां परिवार पर बोझ नही होती....

*गर्व से कहो कि मैं एक बेटी का पिता हूं*

🙏🙏

*जो प्राप्त है-पर्याप्त है*
*जिसका मन मस्त है*
*उसके पास समस्त है!!*

प्रतिदिन सुबह और रात्रि मे सुविचार कहानी प्राप्त करने के लिए
🪀 *व्हाट्सएप ग्रुप*🪀
👇 *JOIN NOW* 👇
https://chat.whatsapp.com/Hrn1zaI9g4ABLG24aMI0oR

👇 *Website*👇
https://kahanijojivanbadalde.blogspot.com/

✈️ *Telegram Group* ✈️
*https://t.me/kahaniya_jivan*

          *Facebook Page*
*https://www.facebook.com/guruvanisurat*

अपने दोस्तों और रिश्तेदार तक जरूर शेयर करना!
नोट:-अगर लिंक पर क्लिक करने पर ग्रुप फूल हो गया हो तो आप मेरे नंबर (Join) पर Msg. करे, में आपको अन्य ग्रुप में स्थान दे दूंगा Click:- https://wa.me/919173366515

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.